राशि

शिव का पूजन

राशि अनुसार शिव का पूजन-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि व्यक्ति अपनी रााशि के अनुसार भगवान शिव की आराधना और पूजन करे तो विशेष लाभ प्राप्त कर सकते हैं । जिसे अपनी जन्म राशि या नाम राशि पता हो वह व्यक्ति निम्न सामग्री से शिवलिंग पर अभिषेक करे ।

Tags: 

राशि अनुसार शिव का पूजन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि व्यक्ति अपनी राशि के अनुसार भगवान शिव की आराधना और पूजन करे तो विशेष लाभ प्राप्त कर सकते हैं । जिसे अपनी जन्म राशि या नाम राशि पता हो वह व्यक्ति निम्न सामग्री से शिवलिंग पर अभिषेक करे ।

Tags: 

राजनेताओं में परस्पर विग्रह कारक होगा मकर संक्रान्ति

पूरे भारतवर्ष में मकर संक्रान्ति को अनेकोनेक ढंग से मनाया जाता है । कहीं कहीं इससंघर्ष दिन ँर्ड्डे् उड़ाने की परम्परा देखी जाती है । अनेक प्रान्तों में इस दिनपतंग च्लख्रद्म ्छळ झउ ज्ञऊउ लड्डुओं का सेवन, उड़त आदि तिलहनों से निर्मित खिचड़ी का सेवन करते हैं ।

Tags: 

ज्योतिष प्रश्नोत्तरी : महिला ज्‍यातिषी श्रीमती चंद्रा पाण्डेय व्‍दारा

राशि के अनुसार हो शिव पूजा

शिव पुराण के अनुसार महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग की उत्पत्ति हुई थी, इसीलिए इस दिन किया गया शिव पूजन, व्रत और उपवास अनंत फल दायी होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार श्रध्दालु भक्त अपनी राशि के अनुसार भी भगवान शिव की आराधना और पूजन कर मनोवांछित फल प्राप्त कर सकते हैं । महाशिव रात्रि के दिन किसी भी र

Tags: 

Subscribe to RSS - राशि