सर्व समाज के वर्गो की संपन्नता के लिए जोर

हरियाणा धर्मशाला में wbf का अधिवेशन चेयरमैन डॉ. श्याम नारायण शुक्ला की अध्यक्षता में शुरू हुआ। अधिवेशन के कार्यक्रम की शुरुआत जिला अध्यक्ष जय भगवान शर्मा डीडी ने की। दीप प्रज्वलन में आर्गेनाइजेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. धर्म सिंह कौशिक, पहलवान पवन शर्मा ने शिरकत की।इस मौके भगवान परशुराम के चरित्र पर फूल मालाएं अर्पित की। अधिवेशन को प्रारंभ करते हुए स्वामी योगाचार्य अजय योगी ने कहा कि विश्व के सभी ब्राह्मणों को एक जुट होकर ब्राह्मणों की एकता व सामाजिक समरसता व सर्व समाज के वर्गो की संपन्नता के लिए जोर दिया। वक्ताओं ने सनातन परंपरा पर चलने का निर्देश दिया।
आर्गेनाइजेशन की ओर से धर्मशाला में आयोजित दो दिवसीय अधिवेशन में एकता और समरसता का संदेश दिया। डॉ. श्याम नारायण शुक्ला ने कहा कि समाज राष्ट्र को नई दिशा प्रदान कर सकता है। विश्व भर के ब्राव0161ाणों को संगठित होकर सभी के उत्थान के लिए संकल्प करना चाहिए। कार्यक्रम में वृंदावन से आए कलाकारों ने संगीत एवं रस से परिपूर्ण गुरु भजन प्रस्तुत किए। wbf के प्रदेश प्रमुख पवन चक्रपाणि ने अंतरराष्ट्रीय चेयरमैन श्याम नारायण शुक्ला को पिहोवा के महत्व की पुस्तक देकर सम्मानित किया गया। आर्गेनाइजेशन के राज्य सचिव आशीष चक्रपाणि, राकेश पुरोहित, संदीप कुश, नरेंद्र मुगडीया, नरेश चक्रपाणि, शीश भूषण अत्री व रोशनलाल अत्री ने स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस मौके पर शक्ति देव, स्वामी अवधेशाचार्य, शारदा पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य त्रिलोकी स्वरूप, स्वामी बंसी पुरी, स्वामी विष्णु प्रकाश, महामंडलेश्वर साध्वी गोविंद भारती, श्री उत्तम गिरी जी महाराज, योगाचार्य स्वामी अजय योगी, कलंकी महाराज, डॉ. धर्म सिंह कौशिक, आचार्य हरिशरण जोशी, आचार्य तारा चंद, युवराज राधवेंद्र कुमार मौजूद रहे।

संदीप ओंकार को बनाया युवा विंग का राष्ट्रीय अध्यक्ष : WBF की ओर से जय ओंकार सेवाश्रम संघ के स्वामी संदीप ओंकार को आर्गेनाइजेशन का राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा अंतरराष्ट्रीय सचिव नियुक्त किया गया है। यह नियुक्ति आर्गेनाइजेशन के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. श्याम नारायण शुक्ला, उपाध्यक्ष अजय योगी, द्वारिका शक्ति पीठ के जगतगुरु अवधेशानंद जी महाराज ने दिया।

नवनियुक्त युवा विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप ओंकार महाराज ने ब्राव0161ाणों के उत्थान के लिए पूर्ण सहयोग के साथ कार्य करने के लिए प्रेरित करेंगे।

आरक्षण आर्थिक आधार पर हो : ब्राह्मण सभा
हरियाणा ब्राह्मण परिसंघ एवं ब्राह्मण सभा हरियाणा की संयुक्त बैठक का आयोजन श्री बांके बिहारी मंदिर में हुआ। जिसकी अध्यक्षता दीपक शर्मा ने की। बैठक में आरक्षण व भगवान परशुराम भवन बनाने के मुद्दे पर चर्चा की गई।
बैठक को संबोधित करते हुए श्री शर्मा ने कहा कि यमुनानगर में भगवान परशुराम भवन की मांग कई वर्षों से चली आ रही है, इसलिए हरियाणा सरकार इस लंबित मांग को स्वीकार करे। हरियाणा ब्राह्मण परिसंघ के संस्थापक पुरूषोत्तम दास शर्मा ने बैठक में भगवान परशुराम के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भगवान परशुराम जी संसार में प्रथम धर्म संस्थापक हैं, जिन्होंने समस्त समाज की उन्नति के लिए संघर्ष किया। विश्व इतिहास में प्रथम धर्मगुरू हैं, आदि राम हैं, आदि वीर हैं, इनमें ही हरि व विष्णु के रूप हैं और शिव शक्ति के धनी हैं। अत: ब्रह्मा, विष्णु व महेश की शक्ति संपन्न हैं। भगवान परशुराम ही अक्षय लक्ष्मी के दाता हैं और वे ही सनातन पुरुष हैं। ब्राह्मण सभा हरियाणा के प्रधान बलजीत शर्मा ने आरक्षण के मद्दे पर कहा कि आरक्षण केवल आर्थिक आधार पर होना चाहिए ताकि समाज में समानता व आपसी सौहार्द पैदा हो। बैठक में गुलशन शर्मा ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा दूसरी पुत्री के जन्म पर 5000/- रूपये प्रतिवर्ष प्रति परिवार लाडली योजना के जमा कराये जाते हैं, जोकि पुत्री के 16 वर्ष पूरे होने पर लगभग एक लाख रूपये मिलते हैं। इसलिए इस योजना का लाभ लेना चाहिए। अनूप शर्मा ने कहा कि परशुराम जयंति के अवसर पर 13 मई का राष्ट्रीय अवकाश होना चाहिए। उन्होंने यह भी बताया कि सभा जल्द ही एक पत्रिका छपवाने जा रही है, जिसके काम को लगभग अंतिम रूप दे दिया गया है। परिसंघ के प्रेस सचिव रविंद्र पुंज ने बताया कि बैठक में सदस्यों ने पारिवारिक समस्याओं और पुत्र व पुत्रियों के लिये योग्य वर-वधु बारे परामर्श भी किया। बैठक में विरेंद्र त्यागी, विक्रांत शर्मा, गुलशन बक्शी और विनोद शर्मा मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Tags: